‘DDLJ’ की 25वीं वर्षगांठ पर मनीष मल्होत्रा ने शेयर की यादें

 

‘DDLJ’ की 25वीं वर्षगांठ पर मनीष मल्होत्रा ने शेयर की यादें

ऑल-टाइम ब्लॉकबस्टर ‘दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे’ (DDLJ) की मंगलवार को 25वीं सालगिरह है। ऐसे में लोकप्रिय फैशन डिजाइनर मनीष मल्होत्रा, जिन्होंने फिल्म में कुछ स्टाइल ट्रेंड बनाए, इस फिल्म के प्रोजेक्ट पर काम करने को लेकर कई सारी यादें शेयर कीं। मल्होत्रा ने फिल्म में काजोल की वेशभूषा को डिजाइन किया और उनके एथनिक सूट से लेकर चमकदार हरे रंग के लहंगे तक, जो उन्होंने ‘मेहंदी लगा के रखना’ गाने में पहना था, लगभग सभी वेशभूषा एक ट्रेंड बन गई थी। 

मल्होत्रा ने कहा, ”एक फिल्म के लिए सबसे महत्वपूर्ण हिस्सा स्क्रिप्ट है। यह कहानी और निर्देशक की दृष्टि होती है। फिल्म और उनके किरदारों के बारे में बहुत कुछ रीफ्रेशिंग था, ऐसे में कुछ नया करने का सुनहरा अवसर था। जब मैं फिल्म के प्रोजेक्ट में शामिल होता हूं तो हमेशा दृढ़ रहता हूं। मैं ऐसा कुछ करना चाहता हूं, जो सबसे अलग हो और सभी पात्रों को एक ऐसा रूप दे जो लंबे समय तक ट्रेंड में रहे। जब आदि (निर्देशक आदित्य चोपड़ा) ने DDLJ की स्क्रिप्ट सुनाई, तो हम इसके दीवाने हो गए।” उन्होंने आगे कहा, ”आदि बहुत स्पष्ट था कि वह काजोल को वास्तविक तौर पर पेश करना चाहते थे, और मुझे लगता है कि DDLJ की वेशभूषा में यह चीज अच्छे से प्रदर्शित हुई और उनको नए और विशेष अवतार में देखा गया।” 

साल 1995 में 20 अक्टूबर को रिलीज हुई, शाहरुख खान के साथ काजोल की रोमांटिक फिल्म, इतिहास की सबसे सफल भारतीय फिल्मों में से एक बन गई। दिवंगत अभिनेता अमरीश पुरी, अनुपम खेर, फरीदा जलाल, परमीत सेठी और मंदिरा बेदी ने फिल्म में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। फिल्म को जतिन-ललित के संगीत के लिए आज भी जाना जाता है।



preity zinta karsanbhai patel ddlj dilwale dulhania le jayenge stop sign arun jaitley rajnigandha renee and alisah karsanbhai patel daughter tambda rassa rajnigandha phool rajnigandha phool tumhare ddlj release date lord vishnu temple in south india nysa devgan aryan khan rajnigandha movie director lata mangeshkar rajnigandha phool rajnigandha director venkateswara temple student leader basu chatterjee prithviraj kapoor ddlj 25 years which of these temples in south india is mainly dedicated to a form of lord vishnu

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *